...

सोमवार, 9 नवंबर 2015

’मिशन पत्रकारिता’ का दीपावली स्नेह सम्मेलन संपन्न


(संवाददाता / मुंबई )
मुंबई । ’मिशन पत्रकारिता’ की ओर से दीपावली स्नेह सम्मेलन एवं सकारात्मक पत्रकारिता मार्गदर्शन शिबिर संपन्न हुआ। जिसमें सुप्रसिद्ध मोटिवेशनल ट्रेनर महेंद्र देवलेकर ने सैंकड़ों पत्रकारों को मेडिटेशन के माध्यम से मार्गदर्शन कर समाज के हित में क्रांतिकारी पत्रकारिता करने के लिए प्रेरित किया। अंधेरी पश्चिम के वर्सोवा में स्थित दलजीत हॉल में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में मुंबई के सैंकड़ों पत्रकार व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 
पत्रकारिता की दुनिया में पहली बार आयोजित इस अभूतपूर्व कार्यक्रम की शुरूआत एस कुमार ग्रुप ऑफ वंâपनी के मालिक श्री आलोक कास्लीवाल एवं श्री विनोद कांकरिया ने दीप प्रज्वलित करके किया। इसके बाद एक से बढकर एक चमत्कारिक प्रयोग से श्री महेंद्र देवलेकर ने पत्रकारों को मानसिक विकास की कला सिखाई। ’मिशन पत्रकारिता’ के अध्यक्ष शैलेष जायसवाल के मुताबिक संस्था का उद्देश ही मीडिया जगत एवं समाचारों में पैâली नकारात्मता को सकारात्मकता में बदलना है। इसके लिए संस्था की ओर से हर रविवार साप्ताहिक कार्यशाला एवं वार्षिक समारोह के जरिए पत्रकारों को ध्यान साधना के माध्यम से कला लेखन का प्रशिक्षण दिया जाता है। ताकि उनके द्वारा सकारात्मक पत्रकारिता से देश में एक बार फिर नई क्रांति का उदय हो सके। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में श्री उद्योगपति आलोक कास्लीवाल, समाजसेविका ममता कदम, सुंदर गुप्ता, चार्टर्ड अकाऊंटंट श्री प्रताप कांकरिया व श्री विनोंद कांकरिया उपस्थित थे। इसके अलावा मुुंबई के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने भी दिनभर के कार्यक्रम का लुफ्त उठाया। कार्यक्रम के लिए मुख्य संरक्षक के रूप में सुप्रसिद्ध एडवोकेट नीलेश ओझा, समाजसेवक आशिक मर्चंट, भाजपा वार्ड अध्यक्ष श्री ज्ञानेश्वर व शिवसेना उत्तरभारतीय मंच के अध्यक्ष श्री वैâलाशनाथ पाठक ने महत्वपूर्ण सहयोग दिया। जबकि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संस्था के महासचिव विजय पवार, कोषाध्यक्ष विलास जगताप, पालघर जिलाध्यक्ष किसनदेव गुप्ता, फिरोज मोहानी, गोपाल रामदास शेटे, हिना शेख, राहुल ओंकार, अमीर अंसारी तथा अरूण कमल ने भरपूर मेहनत की।

कोई टिप्पणी नहीं: