...

शुक्रवार, 9 सितंबर 2016

सैंकडों लोगों ने मनाया विश्व ध्यान साधना दिवस


गुरूवार को विश्व ध्यान साधना दिवस (वर्ल्ड मेडिटेशन डे) के अवसर पर जोगेश्वरी पूर्व के अंबोली फाटक के समीप स्थित निकुंज स्कूल  हॉल में सैंकड़ों लोगों ने ध्यान साधना का प्रशिक्षण लेकर विश्व ध्यान साधना दिवस मनाया। इस अवसर पर कई वरिष्ठ पत्रकारों समेत, अभिनेता, राजनीति से जुडे मान्यवरों ने ध्यान साधना के जरिए खुद को ईश्वर से सीधे संपर्वâ करने का सार्थक प्रयास किया। 

    सुप्रसिद्ध मोटिवेशनल ट्रेनर महेंद्र देवलेकर द्वारा इस शिबिर में लोगों को ध्यान साधना का प्रशिक्षण दिया गया। भारत को महाशक्तिशाली एवं आध्यात्मिक प्रगतीशील बनाने का लक्ष्य लेकर ’आकार नॉलेज वर्ल्ड’ एवं ’मिशन पत्रकारिता’ ने मिलकर गुरूवार ८ सितंबर को विश्व ध्यान साधना दिवस (वल्र्ड मेडिटेशन डे) मनाने के लिए विशेष निशुल्क ध्यान साधना शिबिर का आयोजन किया था। 
बता दें कि समूचे भारत वासियों को आध्यात्मि शक्ति के द्वारा उन्नती के रास्ते से अवगत कराने के लक्ष्य को लेकर मोटिवेशनल ट्रेनर महेंद्र देवलेकर देशभर में अब तक लाखों प्रेरणात्मक कार्यक्रमों का आयोजन कर चुके हैं । जिसके कारण कई मानसिक तनावों से गुजरते हुए लोगों के जीवन में चमत्कारिक बदलाव आया है। इसी विश्व ध्यान साधना दिवस के दिन देवलेकर के जन्मदिन के अवसर केक काट कर उनका जन्मदिन मनाया गया और सभी ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। 
      इस अवसर पर शिवसेना उत्तरभारतीय मंच के अध्यक्ष कैलाशनाथ पाठक, शाखाप्रमुख जयवंत लाड, श्रीमती मधुरा देवलेकर, मिशन पत्रकारिता के अध्यक्ष शैलेश जायसवाल, समाजसेवी विनोद काकरिया, इस्माइल अमिन, फ़िरोज़ मोहानी, श्रीमती गीता जायसवाल, विशाल गोस्वामी, सौरभ शर्मा आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: